शीतकालीन सत्र: संसद में विपक्ष के रवैये के खिलाफ BJP सांसदों का धरना-प्रदर्शन

मण्डी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर क्षेत्रवाद की राजनीति करते है मतगणना प्रेक्षकों ने समझी मतगणना की बारीकियाँ राष्ट्र के नाम एक पेड़ जरूर लगाएं : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर टोंक में 46 डिग्री तापमान के बीच इंसान ही नहीं जानवर भी है बेहाल केदारनाथ धाम में स्वच्छता अभियान जारी जदयू सांसद संजय झा ने साधा राहुल गांधी पर निशाना राजस्थान ललित कला अकादमी-प्रशिक्षण शिविर उत्तराखंड : आदि कैलाश यात्रा के लिए इनर लाइन परमिट बनाने की व्यवस्था शुरू फरीदाबाद के जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में ‘भविष्य के लिए ऊर्जा’ विषय पर संवाद सत्र का आयोजन बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में विस्फोट के बाद जिला प्रशासन के अनुसार 8 लोग लापता पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हेमचंद मांझी को राज्य सरकार ने वाय श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई फरीदाबाद पुलिस ने अपहरण और लूट के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया कोयला घोटाला और मनी लॉड्रिंग केस में सौम्या चौरसिया को हाईकोर्ट से अंतरिम राहत नहीं-हाईकोर्ट ने ईडी से मांगा जवाब राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से छत्तीसगढ़ी भाषा छात्र विकास समिति के सदस्यों ने मुलाकात की प्रदेश में 18 जून से शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन रोटरी क्लब ने पीलीभीत में लगाया प्याऊ चंदौली में वीवीआईपी सुरक्षा ड्यूटी में लगे दरोगा की मौत राजस्थान-मौसम श्रीगंगानगर : पुलिस ने नशा तस्कर के मकान पर चलाया बुलडोजर आज का राशिफल

शीतकालीन सत्र: संसद में विपक्ष के रवैये के खिलाफ BJP सांसदों का धरना-प्रदर्शन

Anjali Yadav 03-12-2021 12:38:35

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने विपक्षी दलों के व्यवहार के खिलाफ शुक्रवार को संसद में धरना दिया। उधर, विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन का विरोध किया। सोमवार को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से दोनों सदनों के कामकाज में लगातार व्यवधान आ रहा है।

आपको बता दें कि संसद में सत्ता-पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है। दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली थी। राज्यसभा में विपक्षी दलों के एक दर्जन सदस्यों को सरकार द्वारा लाए गए प्रस्ताव के बाद सोमवार को पहले ही दिन शीतकालीन सत्र से उन्हें निलंबित कर दिया गया।

अगस्त में
भी मानसून सत्र के अंत में कथित रूप से अनियंत्रित आचरण के लिए सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था। सामान्य बीमा व्यवसाय (राष्ट्रीयकरण) संशोधन विधेयक, 2021 के पारित होने के दौरान विपक्षी सदस्यों द्वारा सदन के वेल में हंगामा करने के बाद मार्शल को बुलाया गया था।

निलंबित सदस्यों में कांग्रेस से छह, तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना के दो-दो, और सीपीआई और सीपीएम से एक-एक शामिल हैं। राज्यसभा से फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह, डोला सेन, शांता छेत्री, प्रियंका चतुर्वेदी, अनिल देसाई, एलाराम करीम और, भाकपा के बिनॉय विश्वम का नाम शामिल है।

शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर को समाप्त होने की संभावना है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :